बॉलीवुड अभिनेता और फिल्म निर्माता अरबाज खान ने हाल ही में खत्म हुए आईपीएल के मैचों में सट्टा लगाने की बात स्वीकार कर ली है. द टाइम्स आॅफ इंडिया ने लिखा है कि शनिवार को महाराष्ट्र के ठाणे में पूछताछ के दौरान अरबाज खान को सट्टा लगवाने वाले सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड के सामने ​बैठाकर पूछताछ की गई थी. पुलिस के मुताबिक आईपीएल में सट्टेबाजी की बात बीते महीने की 15 तारीख को सोनू जालान समेत चार अन्य लोगों की गिरफ्तारी के बाद सामने आई थी.

सोनू जालान से की गई पूछताछ और मामले की जांच करने पर पुलिस को इसमें अरबाज खान के जुड़े होने की बात पता चली थी. इस मामले की जांच कर रही पुलिस टीम के सीनियर इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा का कहना है कि अरबाज और सोनू एक-दूसरे को बीते पांच सालों से जानते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि सोनू जालान को देश के सबसे बड़े सट्टा खिलाने वालों में से एक माना जाता है.

जांच दल के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘अरबाज खान ने इससे पहले के आईपीएल संस्करणों में भी सट्टा लगाया है. सट्टे के लिए अरबाज खान और सोनू जालान के बीच पैसों का बड़ा लेन-देन भी हुआ है.’ बताया जाता है कि आईपीएल मैचों में लगाए सट्टे में हारने की वजह से अरबाज खान को करीब तीन करोड़ रुपये का भुगतान करना है. पैसे देने में देर करने के लिए अरबाज खान को सोनू जालान से धमकी भी मिल चुकी है.

उधर प्रदीप शर्मा का कहना है, ‘इस सबके बारे में फिलहाल बुनियादी तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता. मामले की जांच पूरी होने के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकेगा.’ खबरों के मुताबिक सट्टेबाजी के इस गोरखधंधे में बॉलीवुड से जुड़े कुछ और नाम भी सामने आ सकते हैं.