अरबाज खान ने आईपीएल में सट्टा लगाने की बात मानी

बॉलीवुड अभिनेता और फिल्म निर्माता अरबाज खान ने हाल ही में खत्म हुए आईपीएल के मैचों में सट्टा लगाने की बात स्वीकार कर ली है. शनिवार को महाराष्ट्र के ठाणे में पूछताछ के दौरान अरबाज खान को सट्टा लगवाने वाले सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड के सामने ​बैठाकर पूछताछ की गई थी. (विस्तार से)

कैराना की जीत के बाद मायावती की चुप्पी क्या विपक्षी गठबंधन की मुश्किल बढ़ाने वाली है?

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती उत्तर प्रदेश के कैराना और नूरपुर में हुए उपचुनावों में विपक्ष की जीत के बाद से चुप हैं. उनकी यह चुप्पी सियासी हल्कों में चर्चा का मुद्दा बनी हुई है. बसपा सूत्रों के मुताबिक मायावती रणनीतिक रूप से खामोश हैं. उनके मुताबिक उपचुनावों में मिली सफलता के एवज में वे विपक्षी गठबंधन के सहयोगियों से उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में कम से कम 40 पर अपने प्रत्याशी खड़ा करने की मांग कर सकती हैं. (विस्तार से)

अपने डांस से मीडिया और सोशल मीडिया में सुर्ख़ियां बटोर रहे मध्य प्रदेश के ये शख़्स कौन हैं?

मध्य प्रदेश के रहने वाले एक 46 वर्षीय शख़्स बीते कुछ दिनों से मीडिया और सोशल मीडिया में काफ़ी सुर्ख़ियां बटोर रहे हैं. इसकी वज़ह है उनका डांस जो उन्होंने 1987 में रिलीज़ हुई गोविंदा की फिल्म ‘ख़ुदगर्ज़’ के एक गाने पर किया है. (विस्तार से)

खुफिया एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर और दिल्ली में आतंकी हमले की चेतावनी जारी की

खुफिया एजेंसियों ने अगले दो से तीन दिन में किसी आतंकी हमले की चेतावनी जारी की है. शुक्रवार को जारी की गई इस चेतावनी में कहा गया है कि सीमा पार से कुछ आतंकवादियों ने देश में घुसपैठ की है जिसके बाद वे छोटे-छोटे समूहों में बंटकर अलग-अलग दिशाओं में बढ़ गए हैं. (विस्तार से)

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान छत्तीसगढ़ की अपनी ही पार्टी की सरकार से क्यों नाराज़ हैं?

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान छत्तीसगढ़ की अपनी ही पार्टी की सरकार से नाराज़ हैं. यहां तक कि उन्होंने छत्तीसगढ़ के भाजपाई मुख्यमंत्री रमन सिंह की सख़्त लहज़े में आलोचना भी की है. धर्मेंद्र प्रधान की ओर से शुक्रवार को ही मीडिया के लिए एक बयान जारी किया गया है. (विस्तार से)

क्या सस्ता इलाज देने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना को निजी अस्पताल झटका दे सकते हैं?

देश के कुछ बड़े निजी अस्पतालों ने मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ‘आयुष्मान भारत’ (या मोदीकेयर) के तहत सस्ता इलाज देने में असमर्थता जताई है. फोर्टिस, अपोलो, मेदांता और नारायणा हेल्थ जैसे बड़े अस्पतालों ने इस योजना के तहत तय इलाज की कुछ प्रक्रियाओं की कीमतों पर आपत्ति जाहिर की है. (विस्तार से)

मोदी सरकार ने कावेरी जल प्रबंधन प्राधिकरण का गठन किया

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने आख़िरकार कावेरी जल प्रबंधन प्राधिकरण (सीडब्ल्यूएमए) का गठन कर ही दिया. उच्चतम न्यायालय ने इस साल 16 फरवरी को केंद्र को निर्देश दिया था कि वह छह सप्ताह के भीतर सीडब्ल्यूएमए का गठन करे. लेकिन कर्नाटक के विधानसभा चुनाव के कारण सरकार अब तक इसका गठन टाल रही थी. (विस्तार से)

बारिश और आंधी-तूफान के चलते कम से कम 24 लोगों की मौत

उत्तर भारत सहित देश के कई हिस्सों में आंधी तूफान और भारी बारिश के चलते कम से कम 24 लोगों के मारे जाने की खबर है. शुक्रवार को आई धूल भरी आंधी के चलते उत्तर प्रदेश में 15 लोगों की मौत हो गई जबकि नौ घायल हो गए. पश्चिम बंगाल में भी बिजली गिरने की वजह से नौ लोगों के मारे जाने और कम से कम 12 के घायल होने की खबर है. वहीं, उत्तराखंड में चार जगहों पर बादल फटने की घटनाएं हुईं. (विस्तार से)

केरल : निपाह वायरस से एक और संदिग्ध मौत के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने विशेष बैठक बुलाई

केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने निपाह वायरस को लेकर शनिवार को एक विशेष बैठक बुलाई है. यह बैठक संदिग्ध तौर पर इस वायरस की चपेट में आई एक अन्य रोगी की मौत होने के चलते बुलाई गई है. अखबार ने आगे लिखा है कि इस रोगी की आरंभिक जांचों में निपाह वायरस के लक्षण नहीं पाए गए थे. (विस्तार से)

नितिन गडकरी ने शरद पवार से मुलाकात की, बड़े सियासी उलटफेर की चर्चा गर्म

केंद्रीय सड़क और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार के साथ पुणे में मुलाकात की. करीब आधे घंटे की इस मुलाकात में दोनों नेताओं ने शहर के बुनियादी ढांचे को और बेहतर करने पर चर्चा की. इस दौरान इन दोनों के बीच राजनीतिक मुद्दों को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई. फिर भी नितिन गडकरी और शरद पवार की इस मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में बड़े सियासी उलटफेर की चर्चा गर्म हो गई है. (विस्तार से)

लोक सभा चुनाव 2019 : गठबंधन के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच बातचीत शुरू

चुनावों में भाजपा के खिलाफ एकजुट विपक्ष को मिल रही सफलता को देखते हुए अब उसके खिलाफ एक और गठबंधन आकार लेने लगा है. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने आगामी लोक सभा चुनाव के लिए दिल्ली में गठबंधन करने की बातचीत शुरू कर दी है. सूत्रों का कहना है कि इस बारे में दोनों दलों के बीच 24 मई को अनौपचारिक बातचीत हुई, जिसमें कांग्रेस की तरफ से जयराम रमेश और अजय माकन शामिल हुए. (विस्तार से)

हिंदी फिल्म उद्योग को बॉलीवुड न कहें : कैलाश विजयवर्गीय

भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बॉलीवुड का नाम बदलने की मांग की है. उन्होंने कहा, ‘कुछ दिन पहले फिल्म निर्माता सुभाष घई भाजपा मुख्यालय में मुझसे मिलने आए थे. उन्होंने मुझे बताया कि बीबीसी द्वारा भारतीय फिल्म उद्योग को बॉलीवुड कहे जाने के बाद इसका यह नाम पड़ा. इसे बॉलीवुड कहने का मकसद यह दिखाना था कि यहां जो भी फिल्में बनती हैं, वे हॉलीवुड की कॉपी होती हैं.’ (विस्तार से)

जम्मू-कश्मीर : सीआरपीएफ की गाड़ी से घायल हुए युवक की मौत, पुलिस ने मामला दर्ज किया

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की श्रीनगर यूनिट के खिलाफ शनिवार को एक एफआईआर दर्ज की. शुक्रवार को श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में 21 वर्षीय कैसर अहमद नाम का एक युवक सीआरपीएफ के एक वाहन के नीचे आ गया था. इस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद उसे नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां शनिवार को उसने दम तोड़ दिया. (विस्तार से)

चीन द्वारा दक्षिण चीन सागर के सैन्यीकरण पर अमेरिका सख्त, कहा – जरूरत पड़ी तो मुकाबला करेंगे

विवादित दक्षिण चीन सागर में चीन द्वारा मिसाइलें तैनात करने को लेकर अमेरिका के रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने सख्त चेतावनी दी है. सिंगापुर में आयोजित सालाना शांगरी ला डायलॉग में शनिवार को उन्होंने कहा, ‘दक्षिण चीन सागर में चीन की नीति उस खुलेपन के खिलाफ है जिसे हमारी रणनीति प्रोत्साहित करती है, यह चीन के व्यापक लक्ष्यों पर भी सवाल खड़े करती है.’ (विस्तार से)

असम : बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के लगभग 90 फीसदी कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दिया

असम में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के 90 फीसदी कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने संगठनों से इस्तीफा दे दिया है. बजरंग दल छोड़ चुके गुवाहाटी के पूर्व जिला संयोजक दीपज्योति शर्मा ने कहा, ‘गुवाहाटी में संगठन के 820 में से 816 सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है.’ (विस्तार से)