गुजरात में भारतीय वायुसेना का एक लड़ाकू विमान दुर्घटना का शिकार हो गया. द टाइम्स आॅफ इंडिया के मुता​बिक इस दुर्घटना में विमान के पायलट संजय चौहान की मौत हो गई. बताया गया है कि भारतीय वायुसेना के जामनगर बेस का यह विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था.

दुर्घटना के बारे में जानकारी देते हुए वायुसेना के लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष ओझा ने बताया, ‘पायलट एयर कमांडर संजय चौहान का विमान सोमवार करीब 10.30 बजे मुंदड़ा जिले के बेराजा गांव के बाहरी इलाके में दुर्घटना का शिकार हुआ. विमान एक मैदानी इलाके में गिरा जहां कुछ मवेशी भी मौजूद थे. विमान के जमीन पर गिरने के बाद इसकी चपेट में पांच गायें भी आ गईं जिनकी मौत हो गई.’ उन्होंने आगे बताया कि इस दुर्घटना में संजय चौहान को गंभीर चोटें आई थीं जिनके चलते उनकी मौत हो गई. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

इससे पहले इसी साल फरवरी में भी भारतीय वायुसेना का एक माइक्रोलाइट वायरस एसडब्ल्यू 80 हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया था. वह दुर्घटना असम के माजुली द्वीप में हुई थी. तब हेलीकॉप्टर के पायलट आपातकालीन लैंडिंग की कोशिश कर रहे थे लेकिन उन्हें इसमें कामयाबी नहीं मिल पाई थी. इस दुर्घटना में हेलीकॉप्टर के दोनों पायलटों विंग कमांडर जय पाल जेम्स और डी वत्स की मौत हो गई थी.