क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के पुत्र अर्जुन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने वाले हैं. अगले महीने से शुरू हो रहे श्रीलंका दौरे के लिए रवाना होने वाली भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए उनका चयन किया गया है.

अर्जुन तेंदुलकर बॉलिंग ऑलराउंडर हैं. उन्हें श्रीलंका में दो चारदिवसीय मैच खेलने वाली टीम के लिए चुना गया है. ये मैच जुलाई में होंगे. भारतीय टीम श्रीलंका के साथ पांच एकदिवसीय मैच भी खेलेगी हालांकि इन मैचों के लिए चुनी गई टीम में अर्जुन का नाम नहीं है. अलबत्ता उनके पिता सचिन तेंदुलकर का कहना है, ‘मैंने और अंजली (अर्जुन की मां) ने हमेशा अर्जुन की पसंद (क्रिकेट करियर) का समर्थन किया है. हम उसकी सफलता के लिए प्रार्थना करेंगे.’

अर्जुन के गेंदबाज़ी कोच सतीश सामंत का कहना है, ‘पिछले पांच-छह महीने में उसकी गेंदबाज़ी में ज़बर्दस्त सुधार आया है. सीधे हाथ के बल्लेबाज़ाें के लिए उसकी इन-कमिंग डिलीवरी उसका मुख्य हथियार साबित हो रही है. उसकी गेंदबाज़ी पहले से ज़्यादा सटीक हुई है. वह यॉर्कर और स्लोवर वन भी अच्छी डाल रहा है.’ ग़ौरतलब है कि पिछले साल अर्जुन ने कूच-बिहार ट्रॉफी में 19 विकेट लिए थे. इनमें दो बार रेलवे और मध्य प्रदेश के ख़िलाफ़ पांच-पांच विकेट लिए.