हरियाणा पुलिस ने कीनिया की 21 साल की युवती के साथ बलात्कार करने वाले पांच में में तीन आरोपितों काे ग़िरफ़्तार कर लिया है. यह घटना गुरुग्राम (गुड़गांव) से लगे घाटा गांव में गोल्फ कोर्स रोड पर गुरुवार तड़के हुई थी. आरोपितों को गुरुवार को ही पुलिस ने पकड़ लिया.

द हिंदू के मुताबिक आरोपितों की पहचान प्रवीण उर्फ तारा (24), मोहित (23) और सुंदर (30) के रूप में हुई है. इनमें मोहित बहरामपुर गांव का रहने वाला है. बाकी दोनों घाटा गांव के हैं. तीनों ख़ुद का क़ारोबार करते हैं. पुलिस के मुताबिक दो अरोपित फ़रार हैं. उन्हें भी पकड़ने की कोशिश की जा रही है. आरोपितों ने वारदात काे अंज़ाम देने के लिए जिस गाड़ी का इस्तेमाल किया था उसे भी ज़ब्त कर लिया गया है.

ख़बर के मुताबिक पुलिस थाने में दर्ज़ शिकायत में पीड़ित युवती ने बताया है कि वह महरौली-गुरुग्राम रोड पर हुई एक पार्टी से लौट रही थी. छतरपुर (दिल्ली) जाने के लिए ब्रिस्टल चौक के पास टैक्सी का इंतज़ार कर रही थी. तभी एक एसयूवी में सवार तीन लड़कों ने उसे लिफ़्ट देने की पेशकश की. जैसे ही वह उनकी कार में सवार हुई उन्होंने उससे छेड़खानी शुरू कर दी. इसके बाद वे उसे अपने ठिकाने पर ले गए. वहां दो और लड़के पहले से थे. पांचों ने शराब पी रखी थी. इसके बाद उन सभी ने उससे सामूहिक बलात्कार किया.

पुलिस के अनुसार इसी बीच मौका पाकर वह वॉशरूम जाने के बहाने वहां से भाग निकली. रास्ते में सेक्टर-56 पुलिस थाने के इलाके में गश्ती वाहन मिला. उसमें सवार पुलिसकर्मियों को उसने किसी तरह बताया कि उसके साथ बलात्कार हुआ है. हालांकि वह और जानकारी नहीं दे पा रही थी. तब उसने अपने कुछ परिचितों को बुलाया जो उसकी भाषा समझते थे. उनकी मदद से पुलिस को पूरी जानकारी दी गई. इसके बाद पुलिस ने तुरंत केस दर्ज़ कर तेजी से कार्रवाई करते हुए आरोपितों को ग़िरफ़्तार कर लिया.