दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा को एक प्रस्ताव दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिल जाए तो 2019 के चुनाव में वे और उनकी पार्टी भाजपा के लिए प्रचार करेंगे. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक केजरीवाल ने कहा, ‘मैं भाजपा से कहना चाहता हूं कि अगर 2019 के चुनावों से पहले दिल्ली को पूर्ण राज्य घोषित कर दिया जाए तो हम सुनिश्चित करेंगे दिल्ली के हरेक नागरिक का वोट आपको (भाजपा) मिले. हम खुद आपके लिए प्रचार करेंगे. (लेकिन) अगर आपने ऐसा नहीं किया तो दिल्ली के लोग शहर में ‘भाजपा दिल्ली छोड़ो’ के बोर्ड लगा देंगे.’

बता दें कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार ने अभियान चलाने की घोषणा की है. इसी मुद्दे पर आज दिल्ली विधानसभा में इस केंद्र शासित प्रदेश को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने से संबंधित प्रस्ताव सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया.

वहीं, इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ‘एलजी दिल्ली छोड़ो’ का नारा दिया. उन्होंने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए अभियान चलाने की घोषणा भी कही. उन्होंने कहा कि इसके तहत 17 से 24 जून तक दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर 300 बैठकें आयोजित की जाएंगी.