महाराष्ट्र की ओसमानाबाद-बीड़-लातूर स्थानीय निकाय सीट पर हुए विधान परिषद चुनाव में भाजपा को जीत मिली है. खबरों के मुताबिक भाजपा के उम्मीदवार सुरेश दास ने स्वतंत्र उम्मीदवार अशोक जगदाले को 74 वोटों से हरा दिया है. अशोक जगदाले को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) का समर्थन हासिल था. वहीं, केंद्र और राज्य सरकार में साझीदार भाजपा और शिवसेना ने यह चुनाव अलग-अलग लड़ा था.

महाराष्ट्र में 21 मई को ओसमानाबाद-बीड़-लातूर के साथ विधान परिषद की कुल छह सीटों के लिए मतदान हुआ था. इन पर 24 मई को मतगणना होनी थी. लेकिन ओसमानाबाद-बीड़-लातूर सीट पर मतगणना का काम टाल दिया गया था, क्योंकि अदालत ने स्थानीय निकाय के कुछ सदस्यों को निलंबित कर दिया था.

महाराष्ट्र विधान परिषद की बाकी की पांच सीटों में से भाजपा को अमरावती और वर्धा-चंद्रपुर-गढ़चिरौली, जबकि शिव सेना को नासिक और प्रभानी-हिंगोंली स्थानीय निकाय सीटों पर जीत मिली थी. वहीं, एनसीपी ने कांग्रेस के सहयोग से रायगढ़-रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग सीट जीती थी. विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन सबसे कमजोर रहा. रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र विधान परिषद में अब भाजपा के 19, शिव सेना के 11 और एनसीपी के 21 सदस्य हो गए हैं. वहीं, कांग्रेस के सदस्यों की संख्या 17 है.