अब तक केंद्र सरकार के मंत्री और भाजपा नेता देश की बड़ी हस्तियों को फिटनेस चैलेंज दे रहे थे. अब इस मुहिम में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हो गए हैं. आज सुबह उन्होंने एक वीडियो शेयर कर कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और सभी आईपीएस अधिकारियों को फिटनेस चैलेंज दे दिया है. इनमें 40 साल से ज्यादा की उम्र के आईपीएस अधिकारियों को विशेष रूप से चुनौती दी गई है.

प्रधानमंत्री के फिटनेस चैलेंज को कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने स्वीकार कर लिया है. ट्विटर पर प्रधानमंत्री की चुनौती के जवाब में उन्होंने कहा, ‘प्रिय नरेंद्र मोदी जी. मैं आपका धन्यवाद करता हूं कि आप मेरे स्वास्थ्य के बारे में सोचते हैं. मैं मानता हूं कि सभी का फिट रहना जरूरी है. सभी को इस मुहिम का समर्थन करना चाहिए. मैं रोज योग करता हूं और ट्रेडमिल पर दौड़ता हूं. इस समय मैं अपने राज्य के विकास की सेहत को लेकर चिंतित हूं और आपसे सहयोग की आशा करता हूं.’

प्रधानमंत्री का यह वीडियो पिछले महीने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली द्वारा उन्हें फिटनेस चैलेंज देने के बाद आया है. उन्होंने कहा था कि वे अपने व्यायाम का वीडियो बनाकर शेयर करेंगे. सरकार के मंत्री और भाजपा नेता इन दिनों देश की दूसरी हस्तियों को फिटनेस चैलेंज दे रहे हैं. इसकी शुरुआत केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने की थी. बाद में भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने भी वीडियो जारी कर दूसरी हस्तियों को फिटनेस चैलेंज दिया था.