फुटबॉल विश्वकप - 2018 में गुरुवार का पहला मुकाबला आॅस्ट्रेलिया और डेनमार्क के बीच खेला गया. दोनों टीमों को एक-एक गोल करने में सफलता मिली और इस तरह मैच ड्रा हो गया. मुकाबले के दोनों ही गोल पहले हाफ में हुए. इस तरह ग्रुप सी के तहत खेलने वाली इन दोनों ही टीमों के नॉकआउट राउंड के अंतिम 16 में पहुंचने की उम्मीदें अब भी बरकरार हैं.

इस मुकाबले की शुरुआत से ही डेनमार्क ने आक्रामक खेल दिखाते हुए विपक्षी टीम पर अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया था. डेनमार्क को आॅस्ट्रेलिया के गोलपोस्ट पर किए जा रहे हमलों का जल्दी ही फायदा भी मिला. मैच अभी सातवें मिनट में ही पहुंचा था कि निकोलाई जोगेर्नसन ने आॅस्ट्रेलियाई रक्षा पंक्ति को छकाते हुए क्रिस्टियन एरिकसन को गेंद पास की जिन्होंने जोरदार शॉट लगाते हुए गेंद को सीधा आॅस्ट्रेलियाई खेमे के गोल में पहुंचा दिया.

एक गोल की बढ़त बनाने के बाद भी आॅस्ट्रेलिया पर डेनमार्क के हमले लगातार जारी रहे. उधर, आॅस्ट्रेलिया ने भी बराबरी के लिए जवाबी हमले बढ़ा दिए. मैच के 34वें मिनट में आॅस्ट्रेलिया को कॉर्नर मिला. कॉर्नर से मारा गया शॉट डेनमार्क के खिलाड़ी यूसुफ यूरेरी के हाथ को छू गया. इसके बाद वीडियो रेफरी ने उन्हें हैंडबॉल का दोषी पाया गया. बदले में आॅस्ट्रेलिया को पेनल्टी किक मिली. आॅस्ट्रेलियाई कप्तान जोडिनेक ने इस मौके को बिना गंवाए शानदार हिट के साथ गेंद को गोल के अंदर पहुंचा दिया. इस गोल के साथ अब दोनों टीमें बराबरी पर थीं.

दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने रोमांचक खेल दिखाया. गेंद कभी आॅस्ट्रेलिया तो कभी डेनमार्क के पाल्हे में पहुंचती दिखी. दोनों ने मैच जीतने के लिए गोल करने के भरसक प्रयास किए लेकिन, किसी को एक-दूसरे का गोलपोस्ट भेदने में कामयाबी नहीं मिली और मुकाबला बराबरी पर छूटा.

इस मैच के बाद डेनमार्क के चार और आॅस्ट्रेलिया के पास एक अंक है. डेनमार्क ने अपने पिछले मुकाबले में पेरू को 1-0 से मात दी थी. उधर, आॅस्ट्रेलिया को फ्रांस के खिलाफ 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था.