अपने जमाने के दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव को लेकर कहा जा रहा है कि वे जल्दी ही राजनीति की पिच पर नई पारी की शुरुआत कर सकते हैं. द एशियन ऐज के मुताबिक ऐसी चर्चा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उन्हें चंडीगढ़ संसदीय सीट से अपना प्रत्याशी बना सकती है. कपिल देव के राजनीति में आने की अटकलों का दौर हाल ही में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के साथ ‘समर्थन के लिए संपर्क’ अभियान के तहत हुई उनकी मुलाकात के बाद शुरू हुआ है.

अटकलें इस बात की भी हैं कि कपिल देव को अगर भाजपा लोकसभा सीट का प्रत्याशी नहीं बनाती तो वह उन्हें राज्यसभा सांसद के तौर पर नामित करने के बारे में भी सोच सकती है. मौजूदा समय में चंडीगढ़ सीट से चर्चित अभिनेता अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर सांसद हैं. बताया जाता है कि साल 2014 में चंडीगढ़ के तीन शीर्ष नेताओं की आपसी खींचतान की वजह से भाजपा ने किरण खेर को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया था. अगर यह स्थिति आगे भी बरकरार रहती है तो पार्टी फिर से बाहरी प्रत्याशी को मैदान में उतार सकती है.

खबरों के मुताबिक कपिल देव के अलावा बीते हफ्ते अमित शाह ने चंडीगढ़ में जाने-माने एथलीट मिल्खा सिंह के अलावा ओलंपिक खिलाड़ी रहे बलबीर सिंह सीनियर के साथ भी मुलाकात की थी. फिलहाल भाजपा की तरफ से इस पर कोई टिप्पणी नहीं आई है.