बैडमिंटन की मलेशिया ओपन प्रतियोगिता में गुरुवार को खेले गए अपने-अपने मुकाबलों में भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत और पीवी सिंधु ने जीत दर्ज करके क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. वहीं दूसरी तरफ विश्व की 10वें नंबर की खिलाड़ी साइना नेहवाल का अभियान अब इस प्रतियोगिता से खत्म हो गया है.

इस प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में किदांबी श्रीकांत ने ताइवान के वेई को 22-10 और 21-12 से मात देते हुए अंतिम आठ में अपनी जगह पक्की की. अब उनका अगला मुकाबला फ्रांस के ब्राइस लेरदेज से होगा. ब्राइस लेवरदेज ने भी गुरुवार को ही अपने इंडोनेशियाई प्रतिद्वंद्वी जोनाथन क्रिस्टी को 10-21, 21-17 और 25-23 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था.

महिला वर्ग के मुकाबलों में विश्व की नंबर तीन भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु ने मलेशिया की यिंग यिंग को सीधे सेटों में 21-8 और 21-14 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया. क्वार्टर फाइनल में अब उनका मुकाबला स्पेन की दिग्गज खिलाड़ी कैरोलीना मारिन से होगा. मारिन वही खिलाड़ी हैं जिनसे ओलंपिक खेलों के दौरान हार का सामना करते हुए सिंधु को रजत पदक से संतोष करना पड़ा था.

उधर, भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल का अभियान इस प्रतियोगिता से खत्म हो गया है. गुरुवार को ही महिला एकल वर्ग के मुकाबले में साइना नेहवाल को जापान की अकाने यामागूची ने सीधे गेमों में 21-15, 21-13 से शिकस्त दी.