अमेरिका में एक बार फिर गोलीबारी की घटना हुई है. इसमें पांच लोगों की मौत हो गई है और दो घायल हो गए हैं. यह घटना मैरीलैंड राज्य के एनापोलिस शहर में हुई. वहां गुरुवार को एक बंदूकधारी शख्स कैपिटल गजट नाम के एक अखबार के दफ्तर में घुस गया और फिर उसने गोलियां बरसानी शुरू कर दीं. इस हमले के बाद अखबार के दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती कर दी गई है.

स्थानीय पुलिस के मुताबिक हमले को अंजाम देने वाले शख्स की पहचान जैरोड वॉरेन रैमॉस के तौर पर की गई है. उसे हिरासत में लिया गया है. वह मैरीलैंड का ही रहने वाला है. पुलिस का यह भी कहना है कि आरोपित ने इसी अखबार के एक पत्रकार पर साल 2012 में मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था जिसमें वह हार गया था. इसके बाद बीते कुछ दिनों में उसने सोशल मीडिया के जरिये अखबार को कुछ धमकियां भी दी ​थीं. आरोपित से पूछताछ की जा रही है.

उधर, इस घटना पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट के जरिये दुख जताया है. साथ ही, उन्होंने पीड़ित परिवारों के साथ संवेदनाएं जाहिर की हैं. इस अखबार के संपादक जिमी डिबट्स ने एक ट्वीट में कहा कि इस घटना से वे स्तब्ध और बेहद उदास हैं.

अमेरिका में इससे पहले भी पत्रकारों पर हमले हो चुके हैं. साल 2015 में वर्जीनिया में हुए ऐसे ही एक एक हमले में दो पत्रकारों की मौत हो गई थी. इसके अलावा अमेरिका के कई शहरों में इस साल भी गोलीबारी की कई घटनाएं सामने आई हैं. इस साल मई में टेक्सास के एक स्कूल में गोलीबारी की एक घटना में 10 लोगों की मौत हो गई थी और 12 अन्य घायल हो गए थे. इससे पहले बीती फरवरी में फ्लोरिडा में एक शख्स ने एक स्कूल में गोलियां बरसाई थीं जिसमें कम से कम 17 लोगों की मौत हुई थी.