अमरनाथ यात्रा के दौरान मंगलवार को तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई. द टाइम्स आॅफ इंडिया के मुताबिक सोमवार को यात्रा के दौरान उत्तराखंड के रहने वाले पुष्कर जोशी पत्थर गिरने से घायल हो गए थे. इस घटना के बाद उन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया लेकिन, मंगलवार को उन्होंने दम तोड़ दिया.

इसके अलावा आंध्र प्रदेश के थोता राधनम (75) और राधा कृष्ण शास्त्री (65) की भी यात्रा के दौरान हृदय गति रुकने से मौत हो गई. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक इन दोनों श्रद्धालुओं के शरीर में आॅक्सीजन की कमी हो गई थी. इन श्रद्धालुओं के शव फिलहाल बालटाल स्थित बेस कैंप अस्पताल में रखे गए है. जल्दी ही संबंधित कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद इन्हें उनके परिवार तक भेजने की व्यवस्था की जाएगी.

मंगलवार को हुई इन तीन मौतों के साथ इस साल अमरनाथ यात्रा के दौरान मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई है. इन तीन श्रद्धालुओं से पहले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान और पालकी उठाने वाले एक व्यक्ति के अलावा यात्रा से जुड़े एक स्वयंसेवी की मौत हुई थी. दो महीने चलने वाली अमरनाथ यात्रा के लिए इस साल दो लाख से भी ज्यादा यात्रियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है.