राजस्थान में बुधवार को अजमेर-जम्मू तवी पूजा एक्सप्रेस के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसा दिन में करीब 3.43 पर हुआ. हालांकि इसमें अच्छी बात ये रही कि किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. छह ट्रेनों की आवाज़ाही जरूर प्रभावित हुई है.

उत्तर-पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता तरुण जैन ने बताया कि पूजा एक्सप्रेस जब फुलेरा स्टेशन से जयपुर की तरफ जा रही थी तभी रास्ते में उसके तीन स्लीपर कोच- एस-2, एस-3 और एस-9 पटरी से उतर गए. इससे इस रेल सेक्शन में आवाज़ाही बाधित हुई है. सभी यात्री सुरक्षित हैं. रेल मार्ग पर ट्रेनों की आवाज़ाही सुचारू करने की कोशिश जारी है. वरिष्ठ अधिकारी मौके पर ख़ुद इस काम की निगरानी कर रहे हैं.

ख़बरों के मुताबिक पूजा एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतर जाने की वज़ह से तीन ट्रेनों- जयपुर-जैसलमेर एक्सप्रेस, जयपुर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस और चंडीगढ़-जयपुर एक्सप्रेस को रद्द करना पड़ा है. इंदौर-जोधपुर एक्सप्रेस और भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस आंशिक रूप से रद्द की गई हैं. जबकि चंडीगढ़-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस का रास्ता बदलना पड़ा है.

इससे पहले बुधवार को ही तड़के राजस्थान में हनुमानगढ़ के पास लालगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस का एसआरआर कोच जंगली जानवर से टकराकर पटरी से उतर गया था.