तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में शुक्रवार को इंग्लैंड ने भारत पर पांच विकेट से जीत दर्ज की. इंग्लैंड की इस जीत के साथ यह सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर हो गई है. सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला रविवार को खेला जाना है.

इंग्लैंड के कार्डिफ में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर भारत पहले बल्लेबाजी के लिए उतरा. सलामी बल्लेबाज टीम को मजबूत शुरुआत देने में नाकामयाब रहे. पिछले मैच में शानदार सैकड़ा जड़ने वाले केएल राहुल का बल्ला भी इस मैच में खामोश ही रहा. सुरेश रैना, कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी की तरफ से दिए गए योगदान की बदौलत भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में 147 का स्कोर ही खड़ा कर सकी.

उधर, टी-20 मुकाबलों के लिहाज से आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने पहले ओवर से ही आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की. तेजी से रन बटोरने की कोशिश में इंग्लैंड को झटके भी लगे. टीम के तीन बल्लेबाज 48 के योग पर आउट होकर पवेलियन लौटे. तब ऐसा लगा कम स्कोर खड़ा करने के बावजूद भारत इस मैच को बचाने में कामयाब हो जाएगा. लेकिन एलेक्स हेल्स की 48 रनों की शानदार पारी ने भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. इंग्लैंड ने पारी के 20वें ओवर में 148 रन का लक्ष्य हासिल करते हुए पांच विकेट से जीत दर्ज कर ली. अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए एलेक्स हेल्स को मैन आॅफ द मैच चुना गया.