हरियाणा के कुरुक्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद राजकुमार सैनी ने अपनी ही पार्टी पर निशाना साधा है. एनडीटीवी के मुताबिक रविवार को कुरुक्षेत्र के तिगांव में लोकतंत्र बचाओ रैली के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए राजकुमार सैनी ने कहा कि भाजपा की न तो नीयत सही है और न ही नीतियां, इसलिए अागामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव में उसके 90 फीसदी प्रत्याशी हार जाएंगे.

राजकुमार सैनी ने आगे कहा कि रोजगार के मौके भाषणों से नहीं पैदा किए जा सकते और इसके लिए जमीनी स्तर पर काम करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि पार्टी इस दिशा में काम नहीं कर रही. इसी दौरान इंडियन नेशनल लोक दल (इनेलो) पर निशाना साधते हुए राजकुमार सैनी ने यह भी कहा कि भ्रष्टाचार के तमाम आरोपों का सामना कर रही यह पार्टी आगामी चुनाव में सत्ता वापसी का सपना देख रही है.

साल 2014 के आम चुनाव में चर्चित उद्योगपति नवीन जिंदल को शिकस्त देकर संसद का रास्ता तय करने वाले राजकुमार सैनी बीते कुछ समय से पार्टी से नाराज चल रहे हैं. उन्होंने इसी साल अगस्त तक नई पार्टी के गठन का ऐलान भी किया है. यह पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य की सभी 90 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े करेगी.

खबरों के मुताबिक राजकुमार सैनी भाजपा से नाराजगी की कोई व्यक्तिगत वजह नहीं बताते. उनकी नाराजगी की मुख्य वजह जाट आंदोलन के जरिये इस जाति को दिया गया आरक्षण बताया जाता है. इस वर्ग के लिए आरक्षण की व्यवस्था को सैनी राज्य के गरीबों और अन्य पिछड़े वर्गों के खिलाफ किया गया अन्याय मानते हैं.