पाकिस्तान के नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो ने वहां के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मोहम्मद सफदर को गिरफ्तार कर लिया है. द एशियन ऐज के मुताबिक मोहम्मद सफदर की गिरफ्तारी रविवार को रावलपिंडी से की गई. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (पीएमएल- एन) कार्यकर्ताओं ने इस गिरफ्तारी का विरोध करते हुए इसमें अड़चन पैदा करने की कोशिश की थी लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिल पाई.

इससे पहले शुक्रवार को पाकिस्तान की अकाउंटिबिलिटी कोर्ट ने नवाज शरीफ द्वारा लंदन के एवनफील्ड में अवैध तरीके से चार फ्लैट खरीदने को भ्रष्टाचार का मामला माना था. इस मामले की जांच करने वाली एजेंसियों और अधिकारियों को सहयोग न देने की वजह से कोर्ट ने मोहम्मद सफदर को एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी. इसके साथ ही उनके देश छोड़ने पर भी पाबंदी लगा दी गई थी. हालांकि सजा सुनाए जाने के बाद मोहम्मद सफदर भूमिगत हो गए थे.

उधर, इसी मामले में मोहम्मद सफदर की पत्नी मरियम शरीफ को सात साल जबकि नवाज शरीफ को दस साल की सश्रम कैद की सजा सुनाई गई थी. सजा सुनाए जाने के बाद नवाज शरीफ ने लंदन में एक प्रेस वार्ता आयोजित करके कहा था कि वे जल्दी ही पाकिस्तान लौटकर सच का सामना करने के लिए तैयार हैं. इससे पहले नवाज शरीफ बीते महीने की 14 तारीख को अपनी पत्नी कुलसुम नवाज के इलाज के लिए लंदन चले गए थे. इस दौरान नवाज शरीफ के परिवार ने अकाउंटिबिलिटी कोर्ट के फैसले को इस्लामाबाद हाईकोर्ट में चुनौती देने की घोषणा भी की थी. खबरों के मुताबिक नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ इस हफ्ते शुक्रवार तक पाकिस्तान लौट सकते हैं.