उत्तर प्रदेश की बागपत जेल में गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले में भारतीय जनता पार्टी के कुछ बड़े नेताओं पर भी साज़िश के आरोप लगे हैं. इनमें केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा का नाम भी शामिल है. सिन्हा उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ीपुर से लोक सभा सदस्य हैं और केंद्र में दूरसंचार मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार संभाल रहे हैं.

द एशियन एज़ के मुताबिक मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा ने पुलिस में शिकायत दर्ज़ कराई है. इसमें सिन्हा के अलावा भाजपा के विधान पार्षद सुशील सिंह, पार्टी विधायक अल्का राय, पूर्व सांसद धनंजय सिंह, सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी जयंत सिंह और उनके पुत्र प्रदीप को आरोपित बनाया है. सीमा सिंह के मुताबिक उनके पति की हत्या की साज़िश में ये सभी लोग शामिल हैं. इसके साथ ही उन्होंने इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग भी की है. उनका आरोप है कि राज्य पुलिस भी साज़िश का हिस्सा है. इसलिए उन्हें उस पर भरोसा नहीं है.

सीमा सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा,‘मैं चाहती हूं कि लाेगों को भी उन राजनेताओं के बारे में पता चले जिन्होंने मेरे पति की हत्या की साज़िश की है. मुझे नहीं पता कि पुलिस मेरे इन आरोपों की जांच करेगी भी या नहीं. लेकिन सच ये है कि मेरे पति राजनीति में उतरने की तैयारी कर रहे थे. उनसे ये तमाम नेता (जिन पर उन्होंने आरोप लगाए हैं) डरे हुए थे.’ ग़ौरतलब है कि सीमा सिंह ने मुन्ना बजरंगी की हत्या के लगभग एक हफ़्ते पहले ही आशंका ज़ताई थी कि उनके पति को मार गिराया जा सकता है और नौ जुलाई को उसकी हत्या कर दी गई.