भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को बिहार पहुंचे. यहां राजधानी पटना के राज्य अतिथि गृह सुबह नाश्ते सबसे पहले उनकी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात हुई . इस दौरान बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार भी मौज़ूद थे.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक भाजपा अध्यक्ष सुबह रांची से पटना पहुंचे. यहां हवाई अड्‌डे पर उनका भाजपा की बिहार इकाई के अध्यक्ष नित्यानंद राय सहित पार्टी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. हवाई अड्‌डे पर बड़ी तादाद में मीडिया के प्रतिनिधि भी मौज़ूद थे. लेकिन शाह उनमें से किसी के भी सवालों का ज़वाब दिए बिना सीधे राज्य अतिथि गृह की ओर रवाना हो गए. यहां उनकी मुख्यमंत्री नीतीश से मुलाकात हुई जो काफी अहम मानी जा रही है.

ख़बराें के मुताबिक शाह और नीतीश गुरुवार की ही शाम एक बार फिर मिलने वाले हैं. नीतीश ने शाह के लिए मुख्यमंत्री आवास में रात्रिभोज का आयोजन किया है. दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकातें काफी अहम हैं क्योंकि अगले साल लोक सभा चुनाव हैं और नीतीश की पार्टी जेडीयू इस बात का भाजपा पर लगातार दबाव बनाए हुए है कि एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) के घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर जल्द से जल्द स्थिति स्पष्ट कर ली जानी चाहिए.