आंध्र प्रदेश के अनंतपुरम जिले में स्थित एक निजी स्टील फैक्ट्री में जहरीली गैस का रिसाव होने से कम से कम छह लोगों के मारे जाने जबकि दो अन्य के गंभीर स्थिति में पहुंचने की खबर है. एनडीटीवी के मुताबिक बीते दो दिनों से फैक्ट्री के एक हिस्से में मरम्मत का काम किया जा रहा था. इसके बाद गुरुवार की शाम को जब कुछ लोग यहां इस काम का जायजा लेने पहुंचे उसी दौरान यह दर्दनाक हादसा हो गया.

इस घटना की जानकारी देते हुए स्थानीय पुलिस के जिला अधीक्षक ने बताया है, ‘फैक्ट्री में कार्बन मोनोआॅक्साइड गैस का रिसाव हुआ था. सांस के जरिये इस गैस के शरीर में पहुंचने से दो कर्मचारियों की मौके पर ही मौत हो गई. इसके बाद मौके पर मौजूद दूसरे कर्मचारियों को फौरन नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां चार अन्य कर्मचारियों ने दम तोड़ दिया. इसके अलावा कंपनी के दो अन्य कर्मियों का फिलहाल इलाज चल रहा है और इनकी स्थिति अब भी गंभीर बनी हुई है.’

खबरों के मुताबिक गेरडाउ स्टील इंडिया लिमिटिड नाम की जिस फैक्ट्री में यह घटना घटी है वह मूल रूप से ब्राजील की है. अमेरिकी उप महाद्वीप में इस कंपनी को स्टील के सबसे बड़े उत्पादकों में से एक माना जाता है.