पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिवार की मुसीबतें कम नहीं हो रहीं. पहले पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें, उनकी बेटी मरियम शरीफ और दामाद मोहम्मद सफदर को सजा सुनाई और अब उनके पोतों को लंदन की पुलिस ने हिरासत में लिया है. पाकिस्तान के अखबार डॉन के मुताबिक उन्हें एक व्यक्ति से मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. अखबार ने बताया कि यह व्यक्ति कथित रूप से शरीफ के पोतों - जुनैद सफदर और जकारिया शरीफ - के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहा था.

Play

नवाज शरीफ के बेटे के पास लंदन के पार्क लेन स्थित एवनफील्ड हाउस में एक फ्लैट है. बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी बेटी को लंदन के एवनफील्ड में अवैध तरीके से खरीदे गए चार फ्लैटों के मामले में ही सजा सुनाई गई है. पिछले हफ्ते जब पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने शरीफ को 10 साल की सुनाई, तभी से इस फ्लैट के बाहर शरीफ के समर्थकों और विरोधियों का आना-जाना लगा हुआ है. शुक्रवार को भी कई प्रदर्शनकारी फ्लैट के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. उन्हीं में से एक व्यक्ति ने जुनैद और जकारिया को अपशब्द कहे.

इसके बाद शरीफ के पोतों ने उस व्यक्ति का कॉलर पकड़ा और उसे मुक्कों से मारना शुरू कर दिया. इस दौरान पुलिस वहां पहुंची और उसने जुनैद और जकारिया को हथकड़ी लगाकर कर हिरासत में ले लिया. पुलिस स्टेशन ले जाए जाते समय जुनैद का कहना था कि उन्होंने उस व्यक्ति को इसलिए मारा क्योंकि वह उन पर थूक रहा था और हमला करने की कोशिश में था. जुनैद सफदर नवाज शरीफ की बेटी मरियम शरीफ के बेटे हैं और जकारिया नवाज शरीफ के बेटे हुसैन की संतान हैं.