क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने इमरान खान को लेकर उनकी पूर्व पत्नी रेहम खान ने एक सनसनीखेज दावा किया है. रेहम खान के मुताबिक इमरान खान के पांच नाजायज बच्चे हैं. इनमें से कुछ भारत में भी हैं और सबसे बड़े बच्चे की उम्र करीब 34 साल की है. उनका यह भी कहना है कि उनके साथ शादी करने से पहले इमरान खान ने उन्हें इस बारे में कुछ नहीं बताया था. डेक्कन क्रॉनिकल के मुताबिक रेहम खान ने यह दावा ‘रेहम खान’ नाम से लिखी गई अपनी आत्मकथा में किया है. एमेजॉन किंडल पर गुरुवार को इस किताब का आॅनलाइन संस्करण जारी किया गया.

हालांकि यह किताब अपने प्रकाशन से पहले ही सुर्खियां बटोर चुकी है. कुछ समय पूर्व इसका एक अंश लीक हो गया था जिसमें इमरान खान को समलैंगिक बताया गया था. इसके अलावा उनके एक पाकिस्तानी अभिनेता और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के एक नेता के साथ भी नाजायज संबंध होने की बातें सामने आई थीं. इस किताब में लिखी गईं कुछ आपत्तिजनक बातों के सामने आने पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और तेज गेंदबाज वसीम अकरम समेत तीन अन्य लोग रेहम खान को कानूनी नोटिस तक भेज चुके हैं.

इस बीच अपनी आत्मकथा को लेकर रेहम खान का भी बयान आया है. इसमें उन्होंने कहा है, ‘इस किताब के प्रकाशन के बाद मुझे बदनाम करने और जान से मारे जाने की धमकियां मिल रही हैं. यह काफी निराशाजनक है लेकिन मैं आशावादी इंसान हूं. जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं इसलिए मैं इन सबसे घबराने वाली नहीं हूं.’ उन्होंने आगे कहा, ‘इस किताब में मेरी जिंदगी के तमाम पहलू हैं. किताब में लिखी कई घटनाओं को पढ़ने के बाद अनेक महिलाएं पाएंगी कि वे खुद भी ऐसे हालात और वाकयों से गुजर चुकी हैं.

इमरान खान और रेहम खान की शादी 2015 में हुई थी. लेकिन यह रिश्ता आठ महीनों से ज्यादा नहीं चल पाया. उसी साल दोनों का तलाक हो गया था. इसके बाद इमरान खान ने इसी साल फरवरी में बुशरा मानिका से निकाह रचाया था. इमरान खान की पहली शादी 1995 में ब्रिटिश मूल की पाकिस्तानी पत्रकार जेमिमा गोल्डस्मिथ के साथ हुई थी. वह रिश्ता 22 जून 2004 को तलाक के साथ टूट गया था.