पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (पीएमएल-एन) के उन कार्यकर्ताओं को ‘गधा’ कहा है जो वहां के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अगवानी करने लाहौर हवाईअड्डे पर पहुंचने वाले हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इमरान खान ने यह बात गुरुवार को एक रैली के दौरान कही थी.

इमरान खान ने कहा था, ‘पीएमएल-एन के कार्यकर्ता आखिर कैसे नवाज शरीफ की अगवानी करने के लिए जा सकते हैं? अपने बच्चों और आने वाली पीढ़ियों को ये लोग क्या यह बताएंगे कि देश में करोड़ों रुपयों की लूट करने वाले के स्वागत में वे लाहौर हवाईअड्डे पहुंचे थे.’ इस दौरान इमरान खान ने लोगों से अपील की कि इसी महीने की 25 तारीख को होने आम चुनाव के दिन वे अपने घरों से निकलकर ‘भ्रष्टाचारियों’ के विरोध में पीटीआई को वोट दें.

बताया जा रहा है कि नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ के शुक्रवार की शाम करीब 6.15 बजे तक लंदन से लाहौर के अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पहुंचने की उम्मीद है. इन दोनोंं को भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान की एक कोर्ट की तरफ से बीते शुक्रवार को कैद के साथ जुर्माने की सजा सुनाई जा चुकी है. खबरों के मुताबिक नवाज शरीफ और मरियम के लाहौर पहुंचते ही इन दोनों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया जाएगा.