तेज कारोबारी शुरुआत का भरपूर फायदा उठाते हुए गुरुवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) सेंसेक्स 37061.62 अंकों के अपने सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गया. इसके साथ ही कारोबार के अंत में यह 126 अंकों की उछाल के साथ 36985 के रिकॉर्ड स्तर पर बंद भी हुआ. वैश्विक बाजारों से मिले सकारात्मक संकेतों और घरेलू संस्थागत निवेशकों की तरफ से की जा रही लिवाली के मद्देनजर बीते तीन दिनों से सेंसेक्स में लगातार तेजी देखने को मिल रही थी. इससे पहले बुधवार को भी बीएसई सेंसेक्स 36947.18 अंकों के स्तर पर पहुंचा था, लेकिन 37 हजार अंकों का स्तर छू पाने में इसे गुरुवार को सफलता मिली.

सेंसेक्स के साथ ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के निफ्टी में भी दिन की शुरुआत से ही तेजी देखने को मिली. कारोबारी सत्र के दौरान 11185.85 अंकों के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने वाला निफ्टी दिन के आखिर में 35.30 अंकों के उछाल के साथ 11167.30 अंकों पर बंद हुआ. इससे पहले निफ्टी ने 11171.55 अंकों के स्तर को छूने का रिकॉर्ड भी बनाया था.

गुरुवार के कारोबार के दौरान बीएसई सेंसेक्स में अंबुजा सीमेंट, रेणुका इंडस्ट्रीज, जीई, टीएंडटी इंडिया और श्रीराम ट्रांसपोर्ट जैसी कंपनियों के शेयरों में सबसे ज्यादा मजबूती देखने को मिली तो वहीं निफ्टी में अल्ट्राटेक सीमेंट, एसबीआईएन, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, आईटीसी व टाटा मोटर्स के शेयरों में बढ़त दिखी. इसके अलावा रियल्टी और फार्मा कंपनियों के शेयरों में आई बढ़त का भी बाजार को फायदा मिला.