ऐसा लगता है के भाजपा विधायकों के बीच विवादित और ऊटपटांग बयान देने की प्रतियोगिता चल रही है. आए दिन किसी न किसी राज्य से किसी भाजपा विधायक का बयान सुर्खी बनता रहता है. इस लिस्ट में कर्नाटक में भाजपा के विधायक बसानगौड़ा पाटिल यतनाल भी शामिल हो गए हैं. एनडीटीवी की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा है कि अगर वे गृह मंत्री होते तो बुद्धिजीवियों को गोली मरवा देते.

बसानगौड़ा पाटिल यतनाल विजयपुर से विधायक हैं. गुरुवार को वे कारगिल विजय दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. इस दौरान उन्होंने उदारवादियों और बुद्धिजीवियों को देशद्रोही करार देते हुए कहा कि अगर वे गृह मंत्री होते तो उन्हें गोली मारने के आदेश दे देते. यतनाल ने कहा, ‘बुद्धिजीवी देश की सारी सुविधाओं का इस्तेमाल करते हैं जिसके लिए हम टैक्स चुकाते हैं. उसके बाद ये भारतीय सेना के खिलाफ नारेबाजी करते हैं.’ भाजपा विधायक के मुताबिक इस समय देश को सबसे ज्यादा खतरा बुद्धिजीवियों और धर्मनिरपेक्ष लोगों से है.

बसानगौड़ा पाटिल यतनाल इससे पहले भी विवादित बयान दे चुके हैं. उस बयान में उन्होंने पार्षदों से अपील करते हुए कहा था कि वे मुसलमानों की मदद न करें. भाजपा से दो बार विधायक रहे यतनाल बीजपुर से एक बार सांसद भी रह चुके हैं. इसके अलावा वे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रहे थे.