डीएमके प्रमुख और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि के स्वास्थ्य में गिरावट आती जा रही है. गुरुवार को अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन और तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम समेत कई नेता उनका हाल जानने चेन्नई स्थित उनके घर पहुंचे. उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक ट्टीट करके करुणानिधि के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है. प्रधानमंत्री ने उनकी बेटी कनिमोझी और बेटे एमके स्टालिन से भी वरिष्ठ नेता का हाल-चाल जाना.

94 वर्षीय तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री उम्र संबंधी बीमारियों और पेशाब में संक्रमण की समस्या से जूझ रहे हैं. उनका इलाज कर रहे कावेरी अस्पताल ने बताया कि उन्हें घर पर अस्पताल जैसी सुविधायें दी जा रही हैं. डॉक्टर और नर्सें 24 घंटे उनकी देखभाल कर रहे हैं. अस्पताल प्रशासन ने उन्हें देखने आने वालों पर पाबंदी लगाने की सलाह भी दी है.

करुणानिधि ने गुरुवार को ही डीएमके अध्यक्ष के रूप में 49 साल पूरे किए. बतौर पार्टी अध्यक्ष 50वें वर्ष में प्रवेश करने वाले वे पहले राजनेता हैं. एम करुणानिधि पहली बार 1969 में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री बने थे. वे पांच बार राज्य के मुखिया रहे. दो साल पहले उन्होंने गिरती सेहत के चलते खुद को मुख्यधारा की राजनीति से अलग कर लिया था. अब पार्टी का काम उनके बेटे स्टालिन देखते हैं.