तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके (द्रविड़ मुनेत्र कड़गम) प्रमुख एम करुणानिधि की हालत और बिगड़ गई है. इसके बाद उन्हें शुक्रवार आधी रात के बाद चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले बीते कुछ सप्ताह से इसी अस्पताल के डॉक्टरों की टीम करुणानिधि का उनके घर पर ही इलाज़ कर रही थी.

अस्पताल ने करुणानिधि के स्वास्थ्य के संबंध में रात ढाई बजे के आसपास एक हेल्थ बुलेटिन जारी किया. इसमें बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री को रात डेढ़ बजे के आसपास अस्पताल लाया गया था. उनका ब्लड प्रेशर अचानक बहुत कम हो गया था. अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डॉक्टर अरविंदन सेल्वाराज ने बताया, ‘करुणानिधि काे सघन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में रखा गया है. विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम उनका इलाज़ कर रही है. उनके स्वास्थ्य पर 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है. उनका ब्लड प्रेशर अब स्थिर है.’

ख़बरों के मुताबिक करुणानिधि को अस्पताल में भर्ती कराए जाने से कुछ घंटे पहले ही उनके पुत्र और डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन ने बयान ज़ारी किया था. इसमें बताया था कि उनके पिता की हालत में पहले की तुलना में सुधार हुआ है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से भी आग्रह किया था कि वे किसी तरह की अफ़वाहों पर ध्यान न दें. करुणानिधि इस वक़्त 94 साल के हो चुके हैं. वे पिछले काफी समय से उम्र संंबंधी बीमारियों और बीते कुछ हफ़्तों से पेशाब में संक्रमण की समस्या से भी जूझ रहे हैं.

करुणानिधि के स्वास्थ्य में गिरावट के मद्देनज़र शुक्रवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक ट्वीट करके उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की थी. अभिनेता से नेता बने कमल हासन और तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री तथा राज्य में सत्ताधारी एआईएडीएमके (अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम) के प्रमुख ओ पन्नीरसेल्वम सहित कई नेता उनका हाल जानने उनके घर पहुंचे थे.