क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने पौधे लगाने के साथ इन्हें पानी देते हुए ट्विटर पर अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. इसके साथ ही उन्होंने लिखा है, ‘धरती को हरा-भरा बनाने में मैं आप लोगों से भी सहयोग की उम्मीद करता हूं.’ द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक सचिन तेंदुलकर ने यह तस्वीरें तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के बेटे केटी रामाराव की तरफ से दिए गए ग्रीन चैलेंज ‘हरिता हरम’ को स्वीकार करते हुए पोस्ट की हैं.

पौधरोपण करते हुए ऐसी कुछ तस्वीरें वीवीएस लक्ष्मण की तरफ से भी ट्विटर पर देखने को मिली हैं. इसके साथ ही उन्होंने यह चैलेंज विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के अलावा मिताली राज और पीवी सिंधू जैसे खिलाड़ियों के लिए भी आगे बढ़ाया है. उधर देश की स्टार शटलर साइना नेहवाल ने इस चुनौती में खुद को शामिल किए जाने के लिए आभार जताते हुए पौधों के साथ अपनी तस्वीरें ट्विटर पर जारी की हैं. उन्होंने भी इस चैलेंज को तापसी पन्नू, श्रद्धा कपूर ईशा गुप्ता जैसी अभिनेत्रियों के लिए आगे बढ़ाया है.

तेलंगाना के हरिता हरम कार्यक्रम के चौथे चरण की शुरुआत एक अगस्त से होने जा रही है. इस कार्यक्रम के तहत राज्य में हरियाली के स्तर को 23 फीसदी से बढ़ाकर 33 फीसदी तक ले जाने का लक्ष्य रखा गया है. बताया गया है कि इस कार्यक्रम के तहत चार साल के भीतर 230 पौधे लगाए जाने का लक्ष्य तय किया है और इस अभियान के अंतर्गत अब तक 80 करोड़ पौधे लगाए जा चुके हैं.

ग्रीन चैलेंज से पहले मई के महीने में केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने फिटनेस चैलेंज की शुरुआत की थी. इस चैलेंज के साथ खेल, सिनेमा और राजनीति जगत के अलावा कई अन्य क्षेत्रों के चर्चित लोगों ने व्यायाम करते हुए ट्विटर पर अपनी तस्वीरें शेयर की थीं. यही नहीं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज को स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी व्यायाम करते हुए अपनी कुछ तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की थीं.