भारत की अंडर-20 फुटबॉल टीम ने स्पेन में चल रहे कोटिफ कप में एक बड़ा उलटफेर किया है. भारतीय टीम ने छह बार की चैंपियन अर्जेंटीना को 2-1 से हराकर इतिहास रच दिया. स्पेन के वेलेंसिया में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम शुरुआत से ही अर्जेंटीना पर हावी दिखाई दी. मैच में पहला गोल भारत की ओर से दीपक टांगरी ने चौथे मिनट में ही कर दिया था. इसके बाद भारत ने मैच में अपना दबदबा जारी रखा. मैच के दौरान उसे गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन भारतीय टीम इन मौकों को भुना नहीं पाई. इस दौरान अर्जेंटीना ने भी कई बार भारतीय टीम पर हमले किए, पर भारत के गोलकीपर प्रभसुखन गिल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्जेंटीना के प्रयासों को गोल में बदलने से रोक दिया.

मैच के दूसरे हॉफ में भी भारतीय टीम ने शानदार खेल जारी रखा. इस जीत के हीरो अली अनवर ने 68वें मिनट में मिली फ्री किक को गोल में तबदील करते हुए भारत की जीत को सुनिश्चित कर दिया. मैच में भारत से 2-0 से पिछड़ने के बाद अर्जेंटीना की टीम हरकत में आई और चार मिनट बाद ही उन्होंने पहला गोल किया. इसके बाद अर्जेंटीना ने मैच बचाने के लिए काफी दम लगाया, लेकिन वह हार टालने में नाकाम रही.

इस जीत के बाद भारतीय अंडर 20 फुटबॉल टीम के कोच फ्लॉयड पिंटो ने कहा कि यह जीत विश्व फुटबॉल में भारतीय फुटबॉल को सम्मान देगी. सूचना और प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भी भारतीय टीम की इस जीत पर ट्वीट करते हुए अपनी शुभकामनाएं दी हैं.