केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के देश में नौकरियां न होने से जुड़े बयान पर सोशल मीडिया में अब भी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. नितिन गडकरी ने शनिवार को मराठा आरक्षण आंदोलन से जुड़े एक सवाल के जवाब में कहा था कि आरक्षण देने का कोई फायदा नहीं है क्योंकि देश में नौकरियां ही नहीं हैं.

केंद्रीय मंत्री के इस बयान पर भाजपा विरोधियों और अन्य लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए केंद्र सरकार को जमकर घेरा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया है, ‘बहुत बढ़िया गडकरी जी, हर भारतीय यही सवाल पूछ रहा है कि सरकारी नौकरियां कहां हैं.’ वहीं दूसरी तरफ ‘ईमानदारी’ दिखाने के लिए नितिन गडकरी की यहां खूब तारीफ भी हुई है. ध्रुव राठी का ट्वीट है, ‘मैं नितिन गडकरी जी की ईमानदारी की तारीफ करता हूं. इसके लिए आपका बहुत आभार. राजनेताओं में यह दुर्लभ है.’

चूंकि रोजगार के मोर्चे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सरकार की तमाम आलोचनाओं को खारिज करते रहे हैं, इसलिए गडकरी के बयान के हवाले से यहां कुछ लोगों ने उन्हें बड़े ही दिलचस्प अंदाज में निशाना बनाया है. फेसबुक पर अमीश राय ने चुटकी ली है, ‘नितिन गडकरी ने पूछा है कि कहां है नौकरी? मोदी जी इनको पकौड़ा और ऑटो वाली बात अलग से समझा दीजिए…’

सोशल मीडिया पर नितिन गडकरी के इस बयान को लेकर आई कुछ और दिलचस्प प्रतिक्रियाएं :

रोफल गांधी | @RoflGandhi_

गडकरी जी के कहने का मतलब ये था कि देश मे जॉब्स हैं ही नहीं. यहां तक कि मंत्री भी खाली हैं. सड़क पर तारकोल बिछाने से लेकर, झंडी लहराने तक का काम एक बंदा खुद ही कर रहा है. इतना टैलेंट भी ना दे गंगा मैया किसी को!

कीर्ती | @TheDesiEdge

जो भारतीय युवा रोजगार तलाश रहे हैं, उनके लिए मोदी का जवाब

सम्राट ढींगरा | @SamraatD

चूंकि रोजगार के मुद्दे पर नितिन गडकरी ने मोदी की सच्चाई उजागर कर दी है, इसलिए अब उन्हें देश विरोधी घोषित किया जाएगा और पाकिस्तान जाने की सलाह दी जाएगी.

हसीबा | @HasibaAmin

देशविरोधी गडकरी जी ने भारत के विशाल स्तर के पकोड़ा और पान उद्योग की अनदेखी की है.

प्रेरणा प्रथम सिंह | facebook/Prernapratham

मोदी जी : हम इत्ती नौकरियां दे रहे हैं, इत्ती नौकरियां दे रहे हैं कि क्या बताएं कित्ती नौकरियां दे रहे हैं.
गडकरी : कोटा कहां से दे दें नौकरी हइये नहीं है तो.

.... ए भई इनका प्लान ही गलत है. कोई सही स्क्रिप्ट भिजवाओ रे, लिखने वाला फिरकी ले रहा है!