पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान 14 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं. यानी वह दिन, जब पाकिस्तान अपनी आज़ादी की वर्षगांठ भी मनाता है. इमरान के शपथ ग्रहण की तैयारियां जारी हैं.

ख़बरों के मुताबिक इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के वे सभी खिलाड़ी भी बुलाए जा रहे हैं, जिन्होंने मिलकर 1992 में पाकिस्तान को विश्व विजेता बनाया था. इमरान खान की पार्टी पीटीआई (पाकिस्तान तहरीक़-ए-इंसाफ) के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने इसकी पुष्टि की है. हालांकि उन्होंने यह भी जोड़ा, ‘कुछ वैधानिक कारणों की वज़ह से शपथ ग्रहण की तारीख़ तय नहीं मानी जा सकती. यह आगे-पीछे भी हो सकती है. इसीलिए अब तक किसी को निमंत्रण पत्र भी नहीं भेजे जा सके हैं.’

लेकिन सूत्रों के हवाले से आई अन्य ख़बर की मानें तो पाकिस्तान 13 अगस्त को लगभग 30 भारतीय मछुआरों को रिहा कर सकता है. इससे भी यह अनुमान लगाया गया है कि 14 अगस्त को इमरान खान की सरकार शपथ ले सकती है. इसीलिए भारत के साथ दोस्ताना संकेत देने के लिए यह फैसला किया गया है. फवाद चौधरी की मानें तो समारोह साधारण होगा. इसमें बहुत ज़्यादा लोगों को नहीं बुलाया जाएगा. अलबत्ता उन्होंने भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिद्धू को बुलाए जाने की पुष्टि की है. उनके मुताबिक तीनों भारतीय खिलाड़ी इमरान खान के अच्छे दोस्त हैं. इसलिए उन्होंने अपने स्तर पर उन्हें न्यौता दिया है.