भारतीय कैब कंपनी ओला की कारें अब जल्दी ही ब्रिटेन में भी दिखाई देंगी. कंपनी ने बताया है कि उसे यहां के साउथ वेल्स और ग्रेटर मैनचेस्टर में कैब सेवाएं संचालित करने के लिए लाइसेंस मिल चुका है. ओला इन दोनों शहरों में अगले महीने से अपनी सेवाएं शुरू कर देगी. इसके साथ ही कंपनी ने बताया है कि वह अपनी सेवाओं में विस्तार करते हुए साल 2018 के अंत तक पूरे ब्रिटेन में कैब सेवाएं प्रदान करने लगेगी. ब्रिटेन ओला के लिए तीसरा विदेशी बाजार है. ओला ने साल 2017 में बांग्लादेश में और इसी साल ऑस्ट्रेलिया में अपनी कैब सेवाएं शुरू की हैं. ओला ऑस्ट्रेलिया के सात प्रमुख शहरों में अपनी सेवाएं देती है.

ओला के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी भावेश अग्रवाल ने एक ट्वीट में लिखा है कि हम ओला को यूके में ला रहे हैं. इसके साथ साझा किए गए एक वक्तव्य में उन्होंने कहा है, ‘हम ब्रिटेन में अपनी सेवाओं के विस्तार के लिए नीति निर्माताओं और यहां की नियामक संस्थाओं के साथ लगातार संपर्क में हैं.’

ब्रिटेन में ओला को सबसे बड़ी टक्कर उबर से मिलेगी. उबर ब्रिटेन के 40 से ज्यादा शहरों में अपनी कैब सेवाएं संचालित करती है. ये दोनों कंपनियां भारत में एक-दूसरे की प्रतिस्पर्धी भी हैं.