तमिलनाडु के भूतपूर्व मुख्यमंत्री और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के दिवंगत नेता एम करुणानिधि के अंतिम दर्शन के लिए बुधवार को चेन्नई स्थित राजाजी हॉल के बाहर उनके समर्थकों की भारी भीड़ देखने को मिली. अपने नेता की अंतिम झलक पाने के लिए बेचैन समर्थकों की भीड़ ने इस बीच उग्र रूप भी ले लिया. इस वजह से यहां भगदड़ की स्थिति बन गई. धक्का-मुक्की के दौरान लोगों के एक दूसरे पर गिर जाने से दो लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य लोग घायल हो गए.

द टाइम्स आॅफ इंडिया के मुताबिक इस घटना के मरने वालों में एक महिला है और एक पुरुष. मृतक महिला की पहचान एमजीआर नगर की 60 वर्षीय शेनबागम के तौर पर की गई है जबकि मारे गए पुरुष की पहचान अभी की जानी है. स्थानीय पुलिस के मुताबिक घटना के घायलों को इलाज के लिए नजदीक के राजीव गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित, राज्य के मुख्यमंत्री ई पलानिसामी, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन और अभिनेता से नेता बने कमल हासन के अलावा कई अन्य नेताओं और चर्चित हस्तियों ने चेन्नई के राजाजी हॉल में दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी.