राज्य सभा उपसभापति के चुनाव में कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष को झटका लगा है. गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) के प्रत्याशी हरिवंश नारायण सिंह ने अच्छे अंतर से इसमें जीत हासिल की. विपक्ष की ओर से कांग्रेस के बीके हरिप्रसाद से उनका मुकाबला था. इसके नज़दीकी रहने की संभावना थी पर ऐसा नहीं हुआ.

ख़बरों के मुताबिक सुबह 11 बजे मतदान शुरू हुआ था. इसके एक-सवा घंटे बाद ही नतीज़ा घोषित कर दिया गया. इसमें जेडीयू (जनता दल एकीकृत) के सदस्य हरिवंश नारायण सिंह को 125 वोट हासिल हुए. जबकि हरिप्रसाद को 105 वोट ही मिल पाए. आम आदमी पार्टी (3), पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (2) और वाईएसआर कांग्रेस (2) ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया.

मतदान के दौरान एनडीए को अपने सभी घटक दलों के साथ ही तटस्थ समझी जाने वाली तीन पार्टियों- अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (13), बीजू जनता दल (9) और तेलंगाना राष्ट्र समिति (6) का भी समर्थन मिल गया. वहीं कांग्रेस को द्रविड़ मुनेत्र कड़गम, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और वाम दलाें का साथ ही मिल सका.