बुधवार को दिल्ली के एक इलाके में कांवड़ियों द्वारा एक कार को नुकसान पहुंचाए जाने के बाद अब सोशल मीडिया पर कांवड़ियों से जुड़ा एक और वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में उत्तर प्रदेश पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक (मेरठ जोन) प्रशांत कुमार लाल और ​पुलिस आयुक्त चंद्र प्रकाश त्रिपाठी हेलिकॉप्टर से कांवड़ियों पर गुलाब की पंखुड़ियां बरसाते हुए दिखाई दे रहे हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस के इन वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इस दौरान हेलीकॉप्टर में राज्य के कई अन्य उच्च पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे. द इकनॉमिक टाइम्स के मुताबिक ट्विटर पर पुलिस अधिकारियों द्वारा ऐसा किए जाने की आलोचना की जा रही है.

इस मामले पर अपना पक्ष रखते हुए प्रशांत कुमार लाल ने कहा है, ‘फूलों का इस्तेमाल लोगों के स्वागत के लिए किया जाता है और कावंड़ियों पर फूल बरसाए जाने को धार्मिक कोण से नहीं देखा जाना चाहिए. प्रशासन हर धर्म का सम्मान करता है साथ ही गुरु पर्व, ईद, बकरीद, जैन तयौहारों के मौके पर इनमें पूरी सक्रियता के साथ हिस्सा भी लेता है.’

इससे पहले बुधवार को दिल्ली के मोती बाग इलाके में कांवड़ियों के एक समूह ने बीच सड़क पर एक कार के शीशे और उसकी लाइटें तोड़ दी थीं. कथित तौर पर वह कार एक कांवड़िए से छू गई थी. इसी बात को लेकर उस कांवड़िए और कार चालक के बीच कहासुनी हो गई थी. इसके बाद मौके पर कुछ और कांवड़िए इकट्ठा हुए थे जिन्होंने कार को लोहे की रॉडों से क्षतिग्रस्त कर दिया था. इस घटना का वीडियो भी सोशल साइटों पर खूब देखा गया था.

दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से भी कांवड़ियों द्वारा उत्पात मचाए जाने की सूचना है. खबरों के मुताबिक गुरुवार को कांवड़ियों के दो गुटों में विवाद होने के बाद स्थानीय पुलिस ने इसे सुलझाने की कोशिश की थी. इस बीच कुछ कांवड़ियों ने पुलिस की एक जीप पर हमला कर दिया. इस घटना में पुलिसकर्मियों को जान बचाने के लिए मौके से भागना पड़ा. बताया गया है कि इस घटना में एक पुलिसकर्मी घायल भी हुआ है.