जम्मू-कश्मीर की गर्मियों की राजधानी श्रीनगर के हवाई अड्‌डे पर अब रात को भी यात्री विमान उतर सकेंगे. साथ ही यहां से उड़ान भी भर सकेंगे. अब तक यहां सिर्फ दिन में ही विमानों के उड़ान भरने और उतरने की सुविधा है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक श्रीनगर हवाई अड्‌डे पर रात में यात्री विमान को उतारने और यहां से उड़ान भरने का परीक्षण तकनीकी तौर पर सफल रहा है. परीक्षण के दौरान गोएयर के यात्री विमान ने शाम 7.35 पर शेख-उल-आलम हवाई अड्‌डे से उड़ान भरी. इसमें नागरिक उड्‌डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के नौ सदस्य, भारतीय वायुसेना के जवान और चालक दल के सदस्य थे. विमान क़रीब 30 विमान हवा में रहा है. इसके बाद देर शाम 8.15 पर सफलतापूर्वक हवाई अड्‌डे पर उतार भी लिया गया.

अधिकारियों ने बताया कि विमान हालांकि तीसरी कोशिश में रनवे पर आ सका. फिर भी तकनीकी तौर पर परीक्षण सफल रहा है. अब इस मसले पर अगला फैसला जल्द ही लिया जाएगा. श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्‌डे के निदेशक आकाशदीप माथुर ने बताया , ‘दिल्ली में जल्द ही डीजीसीए के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक होगी. उसमें अन्य पहलुओं पर चर्चा की जाएगी. उम्मीद है कि 15 अगस्त तक इस हवाई अड्‌डे से रात के समय उड़ानों का संचालन शुरू हो जाएगा. गोएयर ने इस पर रज़ामंदी पहले ही दे दी है.’