पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने शुक्रवार को पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ मुलाकात की. यह मुलाकात इस्लामाबाद में इमरान खान के निवास पर हुई. द टाइम्स आॅफ इंडिया के मुताबिक इस मुलाकात के दौरान अजय बिसारिया ने जहां भारत में सीमा पार से घुसपैठ और आतंकवाद के मुद्दे को उठाया तो वहीं इमरान खान ने कश्मीर घाटी में भारतीय सेना की तरफ से किए जा रहे मानवाधिकार के कथित उल्लंघन का मुद्दा उठाया.

इसके अलावा इस मुलाकात के दौरान दोनों पक्षों की तरफ पारस्परिक हितों के साथ विभिन्न क्षेत्रों में बढ़ाए जा सकने वाले आपसी सहयोग की संभावनाओं पर भी चर्चा हुई. इस बीच इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस्लामाबाद में होने वाले दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस या सार्क) के अगले सम्मेलन में हिस्सा लेने की अपील भी की. इस दौरान अजय बिसारिया ने इमरान खान को भारत की तरफ से बधाई देते हुए उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों द्वारा हस्ताक्षर किया गया एक बैट भेंट किया. इस मुलाकात के बाद भारतीय उच्चायुक्त ने एक ट्वीट में लिखा कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय रिश्तों को मजबूत करने और इन्हें बढ़ावा देने के उद्देश्य से की गई यह मुलाकात रचनात्मक और सकारात्मक रही है.

इससे पहले पाकिस्तान के आम चुनाव के नतीजों में इमरान खान की पार्टी के सबसे बड़े दल के तौर पर उभरने के बाद नरेंद्र मोदी ने उन्हें टेलीफोन करके बधाई दी थी. उस बातचीत में दोनों नेताओं ने क्षेत्रीय शांति के साथ प्रगतिशील संबंधों के प्रति जोर दिया था.