कनाडा के पूर्व हिस्से में शुक्रवार सुबह हुई गोलीबारी एक घटना में चार लोगों की माैत हो गई. मरने वालाें में दो पुलिस अफसर भी शामिल हैं. यह घटना न्यू ब्रांसविक प्रांत के फ्रेडरिक्टन शहर में हुई जहां की आबादी 56,000 के क़रीब है.

ख़बरों के मुताबिक फ्रेडरिक्टन की पुलिस ने अब तक मरने वालों के नाम सार्वजनिक नहीं किए हैं. घटना किन परिस्थितियों में हुई इसका भी विवरण नहीं दिया गया है. पुलिस के मुताबिक गोलीबारी के संदिग्ध को पकड़ लिया गया है. वह गंभीर रूप से घायल है. उसका इलाज जारी है. घटना के पास ही रहने वाली मार्लेन वीवर ने मीडिया को बताया, ‘वह बेहद डरावना दृश्य था. इससे हमें एक बार फिर मॉन्कटन में हुई गोलीबारी की घटना याद आ गई.’

ग़ौरतलब है कि कनाडा के मॉन्कटन में गोलीबारी की घटना 2014 में हुई थी. उसमें पांच लोग मारे गए थे. मरने वालों में तीन पुलिसकर्मी थे. कनाडा के जनसुरक्षा मंत्री राल्फ गुडेल ने कहा है कि रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) इस घटना की जांच में फ्रेडरिक्टन के अधिकारियों की मदद कर रही है. प्रधानमंत्री जस्टिस ट्रुडो ने भी घटना पर दुख जताते हुए कहा है कि वे ख़ुद इस पूरे मामले पर लगातार नज़दीकी नज़र रखे हुए हैं.