इमरान खान 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ लेने वाले हैं. शपथ ग्रहण के इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए इमरान खान ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज व पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को व्यक्तिगत तौर पर आमंत्रित किया है.

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक इसी शुक्रवार की शाम को इमरान खान ने खुद नवजोत सिंह सिद्धू को टेलीफोन करके इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्योता दिया था. इसके साथ ही उनके पास इस संबंध में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) तरफ से न्योते का एक ई-मेल भी भेजा गया था.

इस बीच नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि इस निमंत्रण पत्र को उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्रालय और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के पास भेजा है. सिद्धू के मुताबिक अगर उन्हें केंद्र सरकार और पंजाब के मुख्यमंत्री की तरफ से इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सहमति मिलती है तो ही वे पाकिस्तान जाएंगे.

इससे पहले दो अगस्त को नवजोत सिंह सिद्धू ने सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया था कि इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए उन्हें न्योता मिला है. तब उन्होंने इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पाकिस्तान जाने की बात भी की थी. हालांकि तब कुछ वजहों इमरान खान के शपथ ग्रहण की तारीख आगे बढ़ा दी गई थी. अब इस कार्यक्रम के लिए सिद्धू को ताजा न्योता मिला है.