बिहार सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (बीएसईबी) कक्षा 12वीं के पूरक परीक्षा का परिणाम 20 अगस्त को जारी कर सकता है. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक पहले 16 अगस्त को परिणाम जारी होने की संभावना जताई गई थी, लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद यह तारीख आगे बढ़ा दी गई है. परिणाम जारी होने के बाद इसे आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकेगा. वेबसाइट का लिंक biharboardonline.com है.

बीएसईबी के एक अधिकारी ने बताया है, ‘पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के चलते 16 अगस्त को परिणाम जारी नहीं किया जा सका. आज राज्य में राजकीय शोक की घोषणा की गई है, इसलिए आज भी परिणाम की घोषणा नहीं होगी. बोर्ड 20 अगस्त को परिणामों की घोषणा कर सकता है.’

इस परीक्षा में लगभग 1.55 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे. यह परीक्षा 13 जुलाई से 20 जुलाई तक आयोजित की गई थी. 5 अगस्त को बोर्ड ने परीक्षा में पूछे गए वैकल्पिक प्रश्नों की उत्तर कुंजी जारी कर दी थी. साथ ही किसी भी तरह की दावा-आपत्ति के लिए 8 अगस्त तक का समय दिया गया था. बोर्ड पूरक परीक्षा उन परीक्षार्थियों के लिए आयोजित करता है, जो छात्र 12वीं की परीक्षा में एक या दो विषय में अनुत्तीर्ण हो जाते हैं. बीएसईबी ने 12वीं की परीक्षा का परिणाम 6 जून को घोषित किया था, जिसमें 53 फीसदी छात्र उत्तीर्ण हुए थे.