भारत ने जकार्ता में हो रहे एशियन गेम्स 2018 में कांस्य पदक जीतकर अपना खाता खोल दिया है. अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल की मिक्सड टीम स्पर्धा में भारत के लिए यह पदक जीता है. भारतीय निशानेबाजों ने 429.9 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया. जबकि, 494.1 अंकों के साथ चीनी-ताइपे ने स्वर्ण पदक जीता. इस स्पर्धा में चीन के निशानेबाज 492.5 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे.

कांस्य पदक जीतने के बाद अपूर्वी चंदेला ने कहा, ‘हमारी जोड़ी ने विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन मामूली अंतर से हम चौथे नंबर पर रहे. उस प्रदर्शन को सुधारकर हमने एशियन गेम्स में पहला पदक जीता. अब मेरा ध्यान सोमवार को खेली जाने वाली 10 मीटर रायफल की मुख्य स्पर्धा पर है.’ रवि कुमार ने इस कांस्य का पूरा श्रेय अपूर्वी को दिया. हालांकि फाइनल में प्रदर्शन पर उन्होंनेे निराशा जताई. उन्होंने कहा, ‘क्वालिफिकेशन राउंड में शानदार प्रदर्शन के बाद पिछड़ना निराशाजनक है.’

हालांकि, एशियन गेम्स 2018 के पहले दिन अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार के अलावा कोई अन्य भारतीय निशानेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका. 10 मीटर एयर पिस्टल की टीम स्पर्धा में मनु भाखर और अभिषेक वर्मा फाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाए. यह जोड़ी 759 अंक हासिल करने के बाद भी फाइनल में जगह नहीं बना सकी.