दिल्ली की एक अदालत ने शशि थरूर को कुछ समय के लिए विदेश जाने की अनुमति दे दी है. द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक शशि थरूर ने संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के पूर्व महासचिव कोफी अन्नान के परिवार से विदेश जाकर मुलाकात करने की अनुमति मांगी थी. शशि थरूर ने कोर्ट से कहा था कि वे कोफी अन्नान के परिवार से मिलकर यून के पूर्व महासचिव के प्रति सम्मान प्रकट करना चाहते हैं. कोफी अन्नान का बीते हफ्ते निधन हो गया था.

बताया गया है कि कोफी अन्नान के परिवार से मुलाकात के बाद शशि थरूर जिनेवा स्थित यूएन के मुख्यालय भी जाएंगे. यहां वे अपने गृह राज्य केरल में आई आपदा के पीड़ितों की मदद के लिए इस अंतरराष्ट्रीय संस्था से बातचीत करेंगे. शशि थरूर केरल के तिरुवनंतपुरम से सांसद हैं.

अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में विभिन्न आरोपों का सामना कर रहे शशि थरूर ने बीते महीने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट से ​एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर अग्रिम जमानत हासिल की थी. तब कोर्ट ने उन्हें देश छोड़कर न जाने का आदेश भी दिया था. हालांकि इस महीने की शुरुआत में उन्हें दो लाख रुपये का निजी मुचलका दाखिल करके कुछ समय के लिए विदेश जाने की अनुमति मिली थी.