इंडोनेशिया में चल रहे एशियाई खेलों के दूसरे दिन विनेश फोगाट ने भारत को दूसरा स्वर्ण पदक दिलाया. सोमवार को 50 किलोग्राम भार वर्ग के फ्रीस्टाइल मुकाबले में विनेश फोगाट ने जापान की युकी इरी को 6-2 से मात देकर स्वर्ण पदक हासिल किया. वे एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान हैं. विनेश के स्वर्ण पदक जीतने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और केंद्रीय खेल राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है.

इसके अलावा दस मीटर एयर रायफल मुकाबले में आज भारत के दीपक कुमार ने रजत पदक जीता है. वहीं निशानेबाजी की पुरुष ट्रैप मुकाबले में लक्ष्य शेरॉन ने रजत पदक अपने नाम किया. भारत को इस खेल आयोजन में पहला स्वर्ण पदक कल मिला था. देश को यह सफलता 65 किलोग्राम फ्रीस्टाइल वर्ग में बजरंग पुनिया ने दिलाई थी.

एशियाई खेलों में दूसरे दिन भारतीय कबड्डी टीम दक्षिण कोरिया से 23-24 से हार गई. वहीं निशानेबाज में सीमा तोमर महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा के फाइनल में हारकर पदक से चूक गई हैं. भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक को 62 किलोग्राम वर्ग फ्रीस्टाइल कुश्ती स्पर्धा के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय महिला बैडमिंटन टीम भी क्वार्टर फाइनल में हारकर पदक की रेस से बाहर हो गई है. यहां पीवी सिंधु ने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी अकाने यामागुची को को हरा दिया था, लेकिन खराब फॉर्म से जूझ रहीं साइना नेहवाल चार मैच अंक बचाने के बावजूद नोजोमी ओकुहारा से हार गईं, जिससे भारत एशियाई खेलों की महिला टीम बैडमिंटन स्पर्धा से बाहर हो गया.

टेनिस मुकाबले में भारत के रामकुमार रामनाथन एकल वर्ग के अंतिम-16 में पहुंचने में सफल रहे हैं. वहीं टेनिस के महिला वर्ग में अंकिता रविंद्रकृष्ण ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए महिला एकल वर्ग के प्री-क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. वहीं भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियाई खेल में शानदार शुरुआत की है. पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने इंडोनेशिया को 17-0 से हराया. एशियाई खेलों में यह भारत की सबसे बड़ी जीत है.