इंडोनेशिया में हो रहे 18वें एशियाई खेलों में अब तक कुल 10 पदक जीतकर इस पदक तालिका में भारत सातवें स्थान पर बना हुआ है. बुधवार को भारत की अंकित रैना ने टेनिस प्रतिस्पर्धा के एकल मुकाबले के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. इस तरह इन खेलों में भारत का अब एक और पदक पक्का हो गया है. उधर 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में रिकॉर्ड 593 अंकों के साथ मनु भाकर ने फाइनल मुकाबले के लिए क्वालीफाई किया है. भारत की ही राही सर्नोबत को भी शूटिंग के इस मुकाबले के फाइनल में जगह हासिल करने में सफलता मिली है.

उधर, पुरुषों के 80 किलोग्राम भार वर्ग के ताइक्वांडो स्पर्धा के क्वार्टरफाइनल में भारत के नवजीत मान ने जगह बना ली है. उन्होंने लाओस के फोमावान सोमसैनुक को 32-18 से मात दी. निशानेबाजी की स्पर्धाओं के अलावा भारत को आज कुश्ती के ग्रीको रोमन मुकाबलों में भी पदक हासिल करने की उम्मीद है. इसके अलावा भारत की पुरुष वर्ग की हॉकी टीम आज हांग कांग के साथ भिड़ेगी. इससे पहले भारतीय हॉकी टीम ने मेजबान इंडोनेशिया पर 17-0 से शानदार जीत दर्ज की थी.

इन एशियाई खेलों में भारत की झोली में अब तक तीन स्वर्ण, तीन रजत और चार कांस्य पदक जीते हैं. उधर 30 स्वर्ण, 18 रजत और 12 कांस्य पदकों के साथ चीन पदक तालिका में शीर्ष पर काबिज है.