18वें एशियाई खेलों के सातवें दिन भारत को स्क्वैश की अलग-अलग प्रतिस्पर्धाओं में दो कांस्य पदक जीतने में कामयाबी मिली है. सातवें दिन का पहला पदक भारत की स्टार स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल ने जीता. अपने शुरुआती मुकाबलों के साथ क्वार्टर फाइनल तक दीपिका ने शानदार खेल दिखाया था. लेकिन सेमीफाइनल में मलेशिया की निकोल एन डेविड से हार का सामना करने की वजह से उन्हें कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा.

स्क्वॉश की ही एक अन्य खिलाड़ी जोशना चिनप्पा को भी शनिवार को एकल मुकाबले में कांस्य पदक जीतने में कामयाबी मिली. दीपिका की ही तरह जोशना को भी सेमीफाइनल मुकाबले में अपनी मलेशियाई प्रतिद्वंदी सिवासांगरी सुब्रमण्यम से हार का सामना करने की वजह से कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा.

अन्य खेलोंं की बात करें तो बैडमिंटन के महिला वर्ग के युगल मुकाबले में सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गई है. इसी तरह भारतीय तीरंदाजों ने जहां क्वार्टर फाइनल में निराश किया तो वहीं अनीश भानवाला और शिवम शुक्ला भी 25 मीटर की रैपिड फायर पिस्टल मुकाबले के फाइनल में अपनी जगह बनाने में नाकामयाब रहे.

इस बीच भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल ने महिला सिंगल्स बैडमिंटन स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में धमाकेदार एंट्री की. साइना नेहवाल ने इस मुकाबले में अपनी प्रतिद्वंदी को सीधे सेटों में 21-6, 21-14 से मात दी. इसके अलावा ​ब्रिज के मुकाबलों में भारत की पुरुष और मिक्स्ड टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने से इस खेल में दो पदक पक्के हो गए हैं.

इन एशियाई खेलों में भारत ने अब तक छह स्वर्ण, पांच रजत और 16 कांस्य पदक जीते हैं. पदक तालिका में भारत फिलहाल नौवें पायदान पर है. चीन पहले, जापान दूसरे और दक्षिण कोरिया तीसरे स्थान पर बने हुए हैं.