दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को जान से मारने की धमकी देने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपित का नाम ओइनम इबोचौबा सिंह उर्फ खोइरांगबा (45) बताया जा रहा है. वह मणिपुर के स्थानीय प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन कंगलेपक कम्युनिस्ट पार्टी (केसीपी) का कार्यकारी अध्यक्ष है. खबरों के मुताबिक बीती 11 अगस्त को उसने मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह और उनके तीन अन्य मंत्रियों को जान से मारने की धमकी दी थी. उसने यह धमकी सोशल मीडिया पर अपना ऑडियो और वीडियो संदेश पोस्ट कर धमकी दी थी.

दिल्ली पुलिस के डीसीपी संजीव यादव ने बताया कि ओइनम को दक्षिण दिल्ली के कोटला मुबारकपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि पुलिस को उसके इलाके में होने की गुप्त सूचना मिली थी. इससे पहले 2010 में ओइनम को असम पुलिस ने गिरफ्तार किया था. वहां एक महीने की जेल काटने के बाद वह बाहर आकर नेपाल भाग गया था. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक ओइनम वहीं से मणिपुर और पूर्वोत्तर के दूसरे राज्यों में देशविरोधी कामों में लगा हुआ था. इनमें युवाओं को भड़काना और सरकारी अधिकारियों समेत पैसे वाले लोगों से जबरन पैसे वसूलना शामिल है. स्पेशल सेल के मुताबिक ओइनम पर हत्या के भी मामले दर्ज हैं. उसके पास से एक मोबाइल फोन और चार सिम कार्ड भी मिले हैं. फोन में कुछ ऑडियो-वीडियो संदेश हैं जिनमें वह लोगों को धमकी देता देखा जा सकता है.

पुलिस को ओइनम के पास से दो रेलवे टिकट भी मिले हैं. संभावना जताई जा रही है कि हो सकता है उसके साथ कोई दूसरा शख्स भी हो जो फरार हो. पुलिस के मुताबिक इस मामले में कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती हैं. ओइनम से पूछताछ की जा रही है.