‘घोटालों के गुरु घंटालों को हर चीज में घोटाला ही नजर आता है.’

— मुख्तार अब्बास नकवी, केंद्रीय मंत्री

मुख्तार अब्बास नकवी का यह बयान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा नोटबंदी और रफाल विमान सौदों पर दिए गए बयानों पर पलटवार करते हुए आया है. मुख्तार अब्बास नकवी का यह भी कहना है, ‘जिस व्यक्ति का पप्पू से लेकर गप्पू तक का सफर झूठ का झुंझुना लेकर शुरू हुआ हो वह इसी तरह की बहकी-बहकी और बेहूदा बातें ही करेगा.’ उनका यह भी कहना है कि राहुल गांधी को देश का​ विकास, प्रगति और सुशासन दिखाई नहीं पड़ता. बीते कुछ समय से राहुल गांधी ने रफाल रक्षा सौदे को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ हमलावर रुख बना रखा है, साथ ही नोटबंदी को भी वे एक बड़ा घोटाला बता चुके हैं.


‘राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा को लेकर भाजपा असहज स्थिति में है.’  

— रणदीप सिंह सुरजेवाला, कांग्रेस के प्रवक्ता

रणदीप सिंह सुरजेवाला का यह बयान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता संबित पात्रा के बयान पर पलटवार करते हुए आया है. इसके साथ ही रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सवालिया लहजे में यह भी कहा है कि भगवान शिव के प्रति भक्ति रखने के लिए राहुल गांधी को क्या भाजपा से प्रमाण लेना होगा? इससे पहले भाजपा ने राहुल गांधी की इस यात्रा के पीछे उनका स्पष्टीकरण मांगा था. इसके अलावा संबित पात्रा ने शुक्रवार का यह भी कहा था कि भारत-चीन के मामलों को लेकर राहुल गांधी चीन का पक्ष लेते हुए ही दिखाई पड़ते हैं. उधर, राहुल गांधी आज इस यात्रा के लिए रवाना होने के बाद नेपाल पहुंच चुके हैं और वे शनिवार को चीन पहुंचेंगे. इस पवित्र यात्रा को संपन्न करने के बाद राहुल गांधी 12 सितंबर को स्वदेश लौटेंगे.


‘तेजस्वी और राबड़ी को जमानत देने के लिए मैं न्यायपालिका का शुक्रिया अदा करता हूं.’  

— जीतन राम मांझी, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री

जीतन राम मांझी का यह बयान केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत की तरफ से बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव को जमानत दिए जाने को लेकर आया है. जीतन राम मांझी ने यह भी कहा है, ‘हमें पूरा विश्वास था कि आरजेडी के इन दोनों नेताओं को जमानत जरूर मिलेगी.’ उधर कांग्रेस के नेता प्रमोद तिवारी ने इस घटना पर टिप्पणी की है, ‘जिसने भी नरेंद्र मोदी का विरोध किया या फिर विपक्षी दलों को मजबूत करने की कोशिश की उन सभी को झूठे आरोपों के तहत फंसा दिया गया है.’ आरजेडी के इन दोनों नेताओं को आज सीबीआई की एक विशेष अदालत ने एक-एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर आईआरसीटीसी के दो होटलों से जुड़े घोटाले में जमानत दी है.


‘कर्नाटक में जनता दल सेकुलर और कांग्रेस की गठबंधन सरकार के बीच कोई मतभेद नहीं है.’  

— एचडी देवगौड़ा, जनता दल सेकुलर के मुखिया

एचडी देवगौड़ा का यह बयान कर्नाटक में जनता दल सेकुलर (जेडीएस) और कांग्रेस की गठबंधन सरकार में मतभेद को खारिज करते हुए आया है. उनका यह भी कहना है कि प्रदेश की यह गठबंधन सरकार भाजपा को स्थानीय निकाय चुनाव में भी सफल नहीं होने देगी. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि एकजुट विपक्षी दल आगामी आम चुनाव में भी भाजपा को सत्ता से बेदखल कर देंगे.