भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने इंग्लैंड पर 27 रन की बढ़त बना ली है. इंग्लैंड के साउथहैम्पटन में खेले जा रहे इस मुकाबले में शुक्रवार को भारत ने 19 रन की अपनी पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया. लेकन शुरुआती सत्र में ही सलामी बल्लेबाज केएल राहुल अपना विकेट गंवा बैठे. इसके कुछ ही देर बाद शिखर धवन भी पवेलियन लौट गए.

सलामी बल्लेबाजों के सस्ते में निपटने के बाद टीम के कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने भारतीय पारी को संभाला. तीसरे विकेट के लिए इन दोनों बल्लेबाजों ने 92 रन की साझेदारी निभाई. इंग्लैंड के लिए खतरनाक होती इस साझेदारी को इंग्लिश गेंदबाज सैम करन ने तोड़ा. अर्धशतक से चूकते हुए विराट कोहली ने 71 गेंदों पर 46 रन का योगदान दिया.

विराट कोहली के आउट होने के बाद कोई अन्य भारतीय बल्लेबाज क्रीज पर टिककर नहीं खेल सका. हालांकि दूसरे छोर पर चेतेश्वर पुजारा खूंटा गाड़कर खड़े रहे. अपनी नाबाद पारी में 257 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने 132 रन बनाए. अपनी पारी को संवारते हुए उन्होंने शानदार 16 चौके भी लगाए. चेतेश्वर पुजारा के शतक की बदौलत पहली पारी के आधार पर भारत को इंग्लैंड पर 27 रन की मामूली बढ़त बनाने में कामयाबी मिली.

इंग्लैंड की तरफ से मोइन अली ने सबसे ज्यादा पांच विकेट झटके. स्टुअर्ट ब्रॉड को तीन जबकि सैम करन और बेन स्टोक्स को एक-एक विकेट हासिल करने में सफलता मिली. भारत के ऑल आउट होने के बाद मैच के दूसरे ही दिन इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की और मेजबान टीम ने बिना कोई विकेट खोए अब तक छह रन बना लिए हैं.