हिंदुस्तान में ऐसे उदाहरणों की कमी नहीं है जिनमें भाई-बहनों की उम्र में करीब डेढ़ या दो दशक का अंतर हो. ‘बधाई हो’ इस अंतर को थोड़ा और बढ़ाती है और इसे एक दिलचस्प सिनेमाई आइडिया बनाकर स्क्रीन पर पेश करने की तैयारी में दिखती है. बधाई हो की ये झलकियां लगभग 27-28 साल के नायक को उसका भाई या बहन आने की ‘खुशखबरी’ से भौचक हुआ दिखाती हैं और इसके बाद होने वाली उसकी फजीहत के कुछ नजारे पेश करती है. एक अजब-गजब लग रहे परिवार का यह फैमिली ड्रामा ‘बधाई हो’ के एक कमाल की फिल्म साबित होने की बात कहता है.

इस ट्रेलर में आयुष्मान खुराना और उनकी लव इंटरेस्ट बनी सान्या मल्होत्रा अपनी झलकियों से इस बात का यकीन दिलाते हैं कि फिल्म में बढ़िया अभिनय देखने को मिलने वाला है. उनके अलावा फिल्म में नीना गुप्ता, गजराज राव, शीबा चड्ढा और सुरेखा सीकरी का होना भी इस बात की तस्दीक करते हैं. आयुष्मान और सान्या के अलावा गजराज राव और नीना गुप्ता के साझे रूमानी-कॉमिक दृश्य भी आपका ध्यान खासतौर पर खींचते हैं.

स्टोरी आइडिया के साथ-साथ इन झलकियों में सुनाई पड़ने वाले संवाद सुनकर पता चलता है कि ये बहुत क्रिएटिविटी और गहराई के साथ लिखे गए है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश की क्षेत्रीयता दिखाने के लिए जिस लहजे का इस्तेमाल किया गया है, वह इनके मजे को थोड़ा और बढा देता है. ‘बधाई हो’ के पहले साल 2015 में ‘तेवर’ जैसी घोर मसाला मगर असफल फिल्म बना चुके अमित शर्मा इस बार दर्शकों को खुश करने की तैयारी के साथ वापसी करते लग रहे हैं. अब इसमें वे कितना सफल होंगे इसका पता 19 अक्टूबर को फिल्म रिलीज के साथ ही चलेगा.

Play