मध्य प्रदेश में उज्जैन के प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग- महाकाल के मंदिर परिसर की गरिमा व सुरक्षा के साथ खिलवाड़ की एक और ख़बर सामने आई है. द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल (प्रसारित) हो रहा है. यह वीडियो महाकाल मंदिर परिसर में ही बनाया गया है. इसमें मुंबई की एक मॉडल परिसर के भीतर आपत्तिजनक हाव-भाव दिखाते और डांस करते हुए दिख रही है.

ख़बर के मुताबिक मॉडल का नाम नंदिनी कुरील बताया जाता है. उससे जुड़े मामले की जांच शुरू की जा चुकी है. लेकिन सवाल फिर भी अपनी जगह क़ायम है कि इस महिला को ऐसा वीडियाे बनवाते हुए क्या किसी ने नहीं देखा जबकि मंदिर के भीतर तस्वीरें लेना तक प्रतिबंधित है. यही नहीं, उसकी वेश-भूषा भी मंदिर में प्रवेश के लिहाज़ से गरिमापूर्ण नहीं थी. तब भी वह आसानी से नंदी हॉल तक प्रवेश कर गई. वहां उसने नंदी के कान में कुछ कहा भी और बिना शर्म-संकोच उसी अंदाज़ में बाहर आ गई.

Play

वैसे यह पहला मौका नहीं है जब महाकाल मंदिर परिसर में ऐसी लापरवाही सामने आई हो. इससे पहले एक अन्य लड़की पालतू कुत्ते के साथ मंदिर में प्रवेश कर गई थी. यह मसला भी इसी साल की शुरूआत में सामने आया था. ख़बरों के मुताबिक नए साल के मौके पर मंदिर में अंदर तक प्रवेश प्रतिबंधित था, लेकिन एक पुजारी ने अपने कुछ परिचितों को इस प्रतिबंध से ढील दिलाई और उन्हीं के साथ लड़की भी जैकेट में कुत्ते को छिपाकर अंदर चली गई. यही नहीं, वह आरती पूरी होने तक महाकाल के सामने खड़ी रही.

Play